एफिलिएट मार्केटिंग-अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन-मार्केटिंग कैसे करे

Spread the love

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है?अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन-मार्केटिंग कैसे करे, एफिलिएट मार्केटिंग कौन सीख सकता, पैसा कमाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग, भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट, अमेज़न से पैसे कैसे कमा सकते, अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन-मार्केटिंग कैसे करे, प्रो सहबद्ध वेबसाइट शुरू करने का तरीका, affiliate marketing गलतियों के बारे में।

सुनिश्चित करें कि आप इस post को अंत तक देखते रहेंगे, क्योंकि मैं आपके साथ बहुत कुछ साझा करूंगा, उन रहस्यों के बारे में जिन्हें मैंने some वर्षों में अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन करने का सीखा है। अच्छा मैं सहबद्ध विपणन सिखाने के लिए, है ना? वैसे मैं पिछले 2 वर्षों से एफिलिएट मार्केटिंग कर रहा हूँ 11+ से अधिक वेबसाइटों के अलावा, मैं परामर्श भी करता हूँ,

Affiliate meaning in hindi

अब बड़ा सवाल यह है कि एफिलिएट क्या है? affiliate marketing में, तीन पक्ष शामिल होते हैं। एक व्यापारी या एक सम्बद्ध नेटवर्क है, चलो इसे अमेज़ॅन मानते हैं। फिर एक सहयोगी के रूप में आप होंगे। जहाँ आप एक विशेष सहबद्ध लिंक के माध्यम से व्यापारी के उत्पादों का प्रचार करेंगे।

इसलिए जब कोई आपके सहबद्ध लिंक के माध्यम से उत्पाद खरीदता है, तो आपको एक कमीशन मिलता है, यानी आप पैसा कमाते हैं। अब मेरी सम्बद्ध मार्केटिंग प्लेलिस्ट में, मैं आपको साइन-अप करने के तरीके के बारे में बताऊंगा सहबद्ध नेटवर्क, कैसे अपने लिंक उत्पन्न करने के लिए, कैसे इन लिंक को बढ़ावा देने के लिए हजारों मुफ्त के लिए और फिर अपने लिंक से पैसे कमाएँ।

लगभग सभी लोकप्रिय कंपनियाँ ग्राहकों को चलाने के लिए affiliate marketing का उपयोग करती हैं। Amazon, Flipkart, Ola, Uber, Swiggy, FoodPanda, Zomato-लगभग सभी लोकप्रिय कंपनियाँ बनें कर रहे हैं। लेकिन महत्त्वपूर्ण सवाल यह है कि सहबद्ध विपणन आपकी मदद कैसे करेगा। वैसे सबसे बड़ा फायदा निश्चित रूप से ऑटोपायलट पर ऑनलाइन कमाई है। आज मेरी वेबसाइटें Google से हर महीने मुफ्त ट्रैफ़िक ला रही हैं और मुझे सम्बद्ध बनाती हैं आयोग।

एफिलिएट मार्केटिंग कौन सीख सकता

तो अब चलिए इसके बारे में बात करते हैं कि एफिलिएट मार्केटिंग कौन सीख सकता है। आपको किसी विशेष योग्यता कि आवश्यकता नहीं है, आपको किसी तकनीकी पृष्ठभूमि की आवश्यकता नहीं है। आप सभी की ज़रूरत है एक लैपटॉप, या एक कंप्यूटर और एक इंटरनेट कनेक्शन है। यह आप सभी की ज़रूरत है affiliate marketing के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप आराम से पैसा कमा रहे हैं अपने घर की कोई आयु सीमा नहीं है, कोई बड़े पैमाने पर पाठ्यक्रम शुल्क नहीं है।

केवल आपकी सीखने की इच्छा और आपकी इच्छा है ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए। मैं ऐसे लोगों से दोस्ती कर रहा हूँ जो प्रति माह $ 100, 000 से $ 300, 000 प्रति माह सहबद्ध बना रहे हैं विपणन। तो चलिए अब बात करते हैं कि एफिलिएट मार्केटिंग सीखने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। जब मैंने शुरुआत की तो मेरा मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं था। कोई भी मुझे सबसे अच्छा सुझाव, चाल, उपकरण या रणनीति बताने के लिए नहीं है जो वास्तव में काम करते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग अमेज़न से पैसे कैसे कमा सकते
अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन-मार्केटिंग कैसे करे

आपके लिए अच्छी बात है, मैं आपको अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन-मार्केटिंग कैसे करे सिखाऊँगा और हर कदम पर आपका मार्गदर्शन करूँगा। आपको एक मार्गदर्शक, एक व्यक्ति की ज़रूरत है जिसने गलतियाँ की हों, ताकि आप उन बातों को न दोहराएँ गलतियाँ। तो अब बात करते हैं कि कौन से एफिलिएट नेटवर्क पर फोकस करना है। बाज़ार में हजारों सम्बद्ध नेटवर्क हैं। मैं खुद अपनी affiliate वेबसाइटों के लिए पैसा बनाने के लिए 50 + सहबद्ध नेटवर्क का उपयोग करता हूँ।

पैसा कमाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग

तो आपको कौन-सा चुनना चाहिए? जबकि Clickbank और Commission Junction जैसे अधिक जटिल हैं, जहाँ पैसा कमाने के लिए आपको उन्नत डिजिटल मार्केटिंग के ज्ञान की आवश्यकता है। इसका कारण यह है कि प्रतियोगिता उच्च स्तर पर है। शुरुआती लोगों के लिए, जो अभी शुरू कर रहे हैं, जो मैं सुझाता हूँ वह अमेज़ॅन एसोसिएट है। इसे चलाना और बढ़ावा देना आसान है और अब मैं आपको दिखाऊंगा कि आपको क्यों ध्यान केंद्रित करना चाहिए केवल Amazon. in पर।

अमेज़न दुनिया कि सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट है। Amazon. com प्रति माह 2.5B से अधिक आगंतुकों को चला रहा है। Amazon India या Amazon. in प्रति माह 360M से अधिक लोगों को चला रहा है। सबसे अच्छी बात यह है कि प्रत्येक अनुभवी सहबद्ध बाज़ारिया केवल Amazon. com को ही लक्षित कर रहा है अमेरिकी बाजार। लेकिन अमेजन इंडिया में आम तौर पर शून्य प्रतिस्पर्धा है।

Earn money from home in India for students Hindi

इसलिए भारतीय अमेज़ॅन के सहयोगी खाते से पैसा कमाना पदोन्नति से सौ गुना आसान है अमेरिकी बाज़ार पर Amazon. com में। इसके अलावा, कई अन्य कारण हैं जिनके कारण आपको Amazon affiliate network से जुड़ना चाहिए। एक बार जब आप अपने अमेज़न affiliate लिंक को बढ़ावा देते हैं तो कुकी की अवधि 24 घंटे के लिए होती है। इसलिए जो भी ग्राहक अगले 24 घंटों में खरीदारी करना चाहेगा, आपको मिल जाएगा उसके लिए कमीशन।

भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट ऑनलाइन शॉपिंग अमेज़न

दूसरी अच्छी बात यह है कि आपको इसके लिए सम्बद्ध कमीशन का भुगतान किया जाएगा पूरी गाड़ी। तो चलिए बताते हैं आपको टी-शर्ट खरीदने के लिए किसी का जिक्र। लेकिन व्यक्ति एक जीन्स, एक टोपी और टी-शर्ट खरीदने के साथ ही समाप्त हो जाता है। आपको संपूर्ण कार्ट वैल्यू के लिए सम्बद्ध कमीशन मिल जाएगा, न कि केवल उत्पाद है कि आप की सिफारिश अमेज़न affiliate लिंक के बारे में यह सबसे अच्छा हिस्सा है।

और चूंकि अमेज़ॅन के पास इतना डेटा और अनुकूलन है, इसलिए अधिकांश लोग बहुत सारे खरीद लेते हैं अन्य उत्पाद और न केवल आपके द्वारा सुझाए गए उत्पाद। आप स्क्रीन पर छवि में देख सकते हैं कि मेरे द्वारा बेचे जाने वाले अधिकांश उत्पाद नहीं हैं जिन उत्पादों का मैं प्रचार कर रहा था लेकिन वे अन्य उत्पाद जिन्हें लोगों ने खरीदा था मैंने उन्हें संदर्भित किया और मुझे अभी भी कमीशन मिला है। तीसरा लाभ अमेज़न ब्रांड का है।

अमेज़न अब भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट में से एक है। वे विज्ञापन में लाखों खर्च करते हैं और अब हर कोई अमेज़न के बारे में जानता है। इसलिए अमेज़ॅन के उपभोक्ताओं का विश्वास है, इसलिए खरीदने वाले लोगों की रूपांतरण दर अमेज़न से बहुत अधिक है। यह अधिक बिक्री प्राप्त करने में मदद करता है और इसलिए, अधिक सम्बद्ध कमीशन बनाता है।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमा सकते

बड़े पैमाने पर 3.5% रूपांतरण दर मिल रही है। इसलिए हर सौ लोगों को मैं अमेज़ॅन के बारे में बताता हूँ, लगभग 3-4 लोग उत्पादों को खरीदते हैं। तो बस कमाल है। तो चलिए अब बात करते हैं कि आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमा सकते हैं। आसान जवाब एक वेबसाइट है और इसे स्केल करें। चिंता न करें, मैं आपको affiliate marketing, मैं आपको एक लाभदायक आला का चयन करने का तरीका बताऊंगा।

तीन पाठों में मैं आपको एक कदम-दर-चरण दिखाऊंगा कि कैसे Amazon affiliate website बनाई जाए पेशेवर की तरह। मैं अपनी सभी रणनीतियों को साझा करूंगा जो मैंने पिछले 2 वर्षों में निर्माण और सीखा है सहबद्ध वेबसाइटों को स्केल करना। तो सुनिश्चित करें कि आप हमारी पूरी प्लेलिस्ट देखें। अगर आप यह ईबुक चाहते हैं, affiliate वेबसाइटों को शुरू करने और स्केल करने के कई लाभ हैं। जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, भारत में प्रतिस्पर्धा बहुत कम है।

इसलिए यदि आप हमारे पाठों को देखते हैं और उनका अनुसरण हृदय से करते हैं, तो मैं इस बात की गारंटी दे सकता हूँ कुछ महीनों में, आप पैसे कमा रहे होंगे। जब आपका लेख Google खोज परिणामों पर रैंक करता है, तो आपको अपनी वेबसाइट पर काम करने की भी ज़रूरत नहीं है। यह मुफ़्त ट्रैफ़िक है, महीने पर महीने। आने और जाने वाले अन्य प्लेटफार्मों के विपरीत, Google कहीं भी नहीं जा रहा है। इसलिए आपको यह चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि Google कुछ महीनों में फैशन से बाहर हो जाएगा।

अमेज़न शॉपिंग ऑनलाइन इंडिया सहबद्ध से पैसा कमा सकते

लोग गूगल पर सर्च करते रहेंगे। affiliate लिंक के अलावा कई अन्य तरीके हैं जिनसे आप अपने सहबद्ध से पैसा कमा सकते हैं वेबसाइट। आपको प्रायोजन के अवसर मिलते हैं, शाखाएँ आपको ईमेल करना शुरू कर देंगी।आप भी होंगे प्रायोजित लिंक, प्रायोजित समीक्षाओं से पैसा कमाना। जैसे मैं एक प्रायोजित समीक्षा के लिए रुपये ले रहा हूँ और अंत में, मान लें कि आप तय करते हैं कि आपको Amazon affiliate वेबसाइट पसंद नहीं है और आप इसे बेचना चाहते हैं।

तब वेबसाइट 30x मासिक राजस्व के लिए बेचती है। तो मान लें कि आप अपनी वेबसाइट से मासिक आधार पर रु .10, 000 बना रहे हैं जिसे आप बेच सकते हैं इसे 300, 000 रु। अब मुझे पता है कि आप में से कई मुझसे टिप्पणी करने के अन्य तरीके पूछेंगे सहबद्ध विपणन। जैसे कि YouTube चैनल खोलना या Instagram के माध्यम से करना। तो चलो प्रत्येक विकल्प को एक-एक करके लेते हैं और इसके पेशेवरों और विपक्षों को साझा करते हैं। तो चलिए YouTube चैनल खोलने की शुरुआत करते हैं।

अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए कैसी सोच बनाये ?

आप किसी भी आला में एक YouTube चैनल खोल सकते हैं। जैसे कई अन्य YouTubers कर रहे हैं और वे अच्छा सहबद्ध राजस्व भी बना रहे हैं। आप एक फैशन से सम्बंधित चैनल बना सकते हैं और फैशन से सम्बंधित उत्पादों को बढ़ावा दे सकते हैं। आप एक तकनीकी-आधारित YouTube चैनल भी बना सकते हैं और तकनीकी गुरुजी की तरह प्रचार कर सकते हैं कर रहा है, लेकिन तनाव का मुख्य बिंदु यह है कि YouTube प्रतिस्पर्धी हो रहा है।

YouTube चैनल भी बना सकते

पहले से ही सभी लोकप्रिय श्रेणियों के लिए, यह फैशन हो, बागवानी हो, प्रौद्योगिकी हो, पहले से ही YouTubers उस जगह पर हावी हो रहे हैं। प्रतिस्पर्धा कम थी और इसलिए भी कि कुछ साल पहले यह आसान था रिलायंस जियो की लहर में। अब पहले से ही लाभदायक आला के अधिकांश एक चैनल हावी है। अब, मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। हाँ, आप एक YouTube चैनल खोल सकते हैं और आप इसे स्केल कर पाएंगे।

लेकिन यह बेहद मुश्किल है। इसे पैमाना करना मुश्किल होगा, आपको धैर्य रखना होगा। आपको अपना चेहरा भी दिखाना होगा और आपको महंगे उपकरणों में निवेश करना होगा। मैं इस website पर बहुत जल्द एक मार्केटिंग कोर्स बनाऊंगा ।लेकिन फिर अमेज़न के विकल्प के मुकाबले YouTube अधिक प्रतिस्पर्धी है तुम्हे बता रहा हूँ। अब, Instagram के माध्यम से सहबद्ध लिंक को बढ़ावा देने के बारे में बात करते हैं।

यदि आप एक नया पोस्ट करते हैं, तो आप कर पाएंगे उस 10, 000 लोगों तक पहुँचें। लेकिन अब फेसबुक चाहता है कि आप अपने जैसे लोगों तक पहुँचने के लिए पैसे का भुगतान करें पृष्ठ। अब इंस्टाग्राम पर प्रतिस्पर्धा भी बढ़ रही है क्योंकि लोगों को पता है कि पैसा है निर्मित किया जाने के लिए और इंस्टाग्राम भी चाहता है कि आप उन अनुयायियों को पाने के लिए पैसे दें।

इंस्टाग्राम सहबद्ध को बढ़ावा

तो जैविक विकास नीचे है और इंस्टाग्राम के बारे में सबसे बुरी बात यह है कि केवल एक जगह है जहाँ आप जोड़ सकते हैं सहबद्ध लिंक है कि जैव है। तो सहबद्ध लिंक के लिंक की संख्या कहीं कम होगी और इसलिए मौखिक आयोग जो आप एक महीने में बनाते हैं वह बहुत कम होगा और यही कारण है कि मैं इंस्टाग्राम को आपके affiliate को बढ़ावा देने के एकमात्र स्रोत के रूप में अनुशंसित नहीं करता हूँ लिंक। वही फेसबुक पेज या ग्रुप के लिए जाता है।

इसलिए आप अपने affiliate लिंक को बढ़ावा नहीं दे पाएंगे एक लाभदायक तरीके से। इसलिए मैं इंस्टाग्राम या यूट्यूब या फेसबुक पेज या एक समूह में जाने की सलाह नहीं देता … बल्कि स्मार्ट रणनीति एक कम प्रतियोगिता क्षेत्र में जाने और पहले उस पर हावी होने की है यह बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हो जाता है। इसके अलावा, एक बार जब आपकी सम्बद्ध साइटें ट्रैफ़िक प्राप्त करने लगती हैं, तो आप इन वर्टिकल पर जा सकते हैं YouTube चैनल या इंस्टाग्राम अकाउंट।

मुझे विश्वास करो कि मैं लगभग 2 वर्षों से ऐसा कर रहा हूँ, मैंने हर चीज की कोशिश की है और परीक्षण किया है। सबसे अच्छी रणनीति पहले एक वेबसाइट शुरू करना है, इसे स्केल करना है और फिर विभिन्न वर्टिकल में जाना है YouTube और Instagram की। इसने मुझे सबसे अच्छे परिणाम दिए हैं। तो एक वेबसाइट के माध्यम से सहबद्ध विपणन से पैसा बनाने की प्रक्रिया क्या है।

प्रो सहबद्ध वेबसाइट शुरू करने का तरीका

लेकिन अभी, मैं आपको इन सभी कार्यों का एक सामान्य अवलोकन देता हूँ। प्रक्रिया कुछ इस तरह होगी। पहला कदम आला शोध करना है। मैं आपको एक कम प्रतियोगिता और लाभदायक पैसा बनाने वाला आला खोजने में मदद करूंगा। फिर अगले पाठ में मैं आपके साथ एक प्रो सहबद्ध वेबसाइट शुरू करने का तरीका साझा करूँगा। मैं आपके साथ अपने सुझावों, ट्रिक्स और रणनीतियों को साझा करूंगा, जिन्हें मैंने सीखा है affiliate marketing करने के पिछले 2 साल।

इसके अलावा, मैं आपको उन अनिवार्य चीजों के बारे में बता रहा हूँ, जिनका आपको पालन करने की आवश्यकता है ताकि आपके खाता प्रतिबंधित नहीं है तीसरा चरण कीवर्ड रिसर्च है। मैं आपके साथ सटीक रणनीति साझा करूंगा जिसका useमैं कम प्रतिस्पर्धा वाले कीवर्ड खोजने के लिए करता हूँ आप वर्षों में नहीं, बल्कि महीनों में पैसा बनाते हैं। चौथा चरण लेख लिखना है। या तो आप इसे स्वयं लिख सकते हैं, लेकिन मैं आपको यह भी बताऊंगा कि आप इसे कैसे आउटसोर्स कर सकते हैं कोई और।

मध्य प्रदेश के आश्चर्यजनक टॉप 10 तथ्य क्या है

मैंने सबसे अच्छा लेख संरचना जानने में खर्च किए हैं। आपके लेख में कितने शब्द होने चाहिए? बटन का रंग क्या होना चाहिए? मैंने सब कुछ परखा है और मैं एक पाठ में आपके साथ सही लेख टेम्पलेट साझा कर रहा हूँ। अगला चरण अमेज़ॅन एसोसिएट खाते में साइन अप किया जाएगा। कैसे करें साइन अप? कैसे मिलेगी मंजूरी? और कैसे न बैन हो जाए। अगला पाठ सबसे महत्त्वपूर्ण विवरण को कवर करेगा। Google खोज परिणामों पर rank नंबर एक पर अपना लेख कैसे प्राप्त करें।

वेबसाइट बना सकते

तो मान लीजिए कि आपकी वेबसाइट गिटार के बारे में है और आप एक लेख लिखते हैं जैसे “सर्वश्रेष्ठ गिटार भारत में”। इसलिए मैं आपके साथ उन सभी रणनीतियों को साझा करूंगा जिनका उपयोग मैं अपने लक्ष्य के लिए नंबर एक रैंक करने के लिए करता हूँ कीवर्ड और आखिरी कदम यह है कि आप मुझे affiliate के लिए परिचय देने के लिए धन्यवाद ईमेल भेजें विपणन।

मैं कुछ सफलता कि कहानियों को देखना पसंद करूंगा यदि मुझे आपकी साइट पसंद है, तो मैं भी सहयोग कर सकता हूँ अन्य परियोजनाओं के लिए आपके साथ। तो अब बात करते हैं पैसे की। आप कितने बना सकते हैं? अब यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है। आप अपनी वेबसाइट पर कितना समय लगाने के लिए तैयार हैं। जितना अधिक समय आप निवेश करेंगे, उतने ही अधिक पैसे कमाएंगे।

आप कई और वेबसाइट बना सकते हैं, एक टीम बना सकते हैं और आगे भी पैमाना बना सकते हैं। जैसे मैंने वन-मैन-आर्मी के रूप में शुरुआत की, लेकिन आज मेरे पास अपने सहयोगी पर काम करने वाले 5 लोग हैं वेबसाइटों। आप एक पेड़ लगा रहे हैं। एक बार जब यह बड़ा हो जाता है, तो आपको केवल अपनी वेबसाइट पर कुछ घंटे बिताने होंगे और यह होगा आने वाले कई वर्षों तक आपको फल देते रहेंगे।

affiliate marketing गलतियों के बारे में

अब चलिए आम affiliate marketing गलतियों के बारे में बात करते हैं। नए सहबद्ध विपणक ये सामान्य गलतियाँ करते हैं। यहाँ तक ​​कि जब मैंने शुरुआत की तो मैंने उन्हें बनाया। पहली गलती धैर्य नहीं दिखा रही है। आप पहले ही दिन पैसा कमाना शुरू नहीं करेंगे। बल्कि, धीरे-धीरे और लगातार आप स्केलिंग करेंगे। दूसरी गलती लागू नहीं हो रही है। आप में से अधिकांश बस सबक देख रहे होंगे, लेकिन आप में से बहुत कम लोग वास्तव में होंगे क्रियान्वयन।

लेकिन जो लोग लागू करते हैं, उन्हें सबसे अच्छा परिणाम मिलेगा। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप केवल पाठ नहीं देखते हैं, बल्कि जो कुछ भी मैं आपको बताता हूँ, उसे लागू करें और न केवल लागू करने से, आपके दिमाग में बहुत सारे सवाल हो रहे होंगे। इसलिए लागू न करें, आप फेसबुक समूह में अपने प्रश्न पूछ सकते हैं या आप कर सकते हैं हमारे website लाइव सत्र में भी उनसे पूछें और मैं आप सभी लोगों को जवाब देने की पूरी कोशिश करूंगा।

तीसरी गलती लालची हो रही है। अब आप में से कुछ हमारे पूर्ण मुक्त affiliate marketing पाठ्यक्रम फिर देख सकते हैं कई वेबसाइटों पर सब कुछ लागू करना शुरू करें। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं या सिर्फ़ बाहर शुरू कर रहे हैं, भले ही आप एक अनुभवी सहयोगी हों, मैं आपको केवल एक ही वेबसाइट खोलने की सलाह दूंगा और उस पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करूंगा। आपका लक्ष्य पहले एक वेबसाइट बनाने और उसे स्केल करने में सक्षम होना चाहिए।

सभी अग्रिम रणनीतियों को जानें, फिर एक टीम बनाएँ और फिर कई वेबसाइट खोलें। आपको कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है, आपको smart तरीके से काम करना होगा। मैंने पहले ही गलतियाँ की हैं, इसलिए आपको फिर से वही गलतियाँ नहीं करनी हैं। बल्कि उन कार्यनीतियों का पालन करें जो वास्तव में काम करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 13 =