how to check Jio balance mobile and computer

Spread the love

how to check jio balance mobile and computer 

हेलो फ्रेंड्स वेलकम टू ऑल इंडिया वर्ल्ड मैं आपका स्वागत है। आज हम बात करने वाले हैं हाउ टू चेक बैलेंस जिओ (how to check jio balance) , जी हाँ आप जिओ का balance कैसे चेक करें। कंप्यूटर में कैसे check करें मोबाइल पर अपनी Jio सिम का balance कैसे check करें। इसके बारे में हम आपको थोड़ा बहुत बताने की कोशिश कर रहे हैं आपसे निवेदन है कि आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए. आप को 2 सेकंड में आप अपने मोबाइल का balance है या इंटरनेट balanc chak kar sakte है।

how to check jio balance

यदि आप अपने कंप्यूटर में चला रहे हैं तो उसका balance आप आसानी से Cheak कर सकते हैं। जैसे कि दोस्तों आप जानते हैं कि जैसे आइडिया, वोडाफोन, एयरटेल ने तमाम नेटवर्क में हम कोई ना कोई कोड ज़रूर है। cod इंटर करते ya, naumber वह डालते हैं तो हमारा balance आ जाता है कि हमारा मेन balance कितना है हमारा डाटा balance कितना है कितने दिन की वैलिडिटी है आदि तमाम प्रकार की जानकारी Cod के माध्यम से आ जाती है।

how to check jio balance
how to check jio balance

Jio में balance Cheak करने के लिए सबसे पहले आपको यदि Mobile में balance Cheak करना है। कोई भी mobile हो तो उसके लिए आपको एक कोड है उस कोड को आप डायल करना है जैसे ही आप डायल करेंगे। आपका कॉल डायल होने के बाद तुरंत बाद डिस्कनेक्ट हो जाएगा ।डिस्कनेक्ट होने के तुरंत बाद आपके mobile पर मैसेज आएगा। Message मैं आपको पूरे डाटा कि जानकारी उसे पूरे Main balance की जानकारी Call balance की जानकारी आपके Message के जरिए आप तक जाएगी।

अब हम बात करते हैं कि वह कौन-सा नंबर डायल करना है तो इस नंबर को आप डायल जैसे ही करेंगे ।मैं आपको बता रहा हूँ उसमें लिखना है 1299 आपको यही डायल करना है इसको डायल करते ही आपका कॉल डिस्कनेक्ट होगा और डिस्कनेक्ट होने के तुरंत बाद ही आपके Mobile पर Message आएगा। वह आपको आपके balance की पूरी जानकारी आपके Mobile पर भेज दी जाएगी।

कंप्यूटर से जिओ बैलेंस कैसे चेक करें

दोस्तों अब हम बात करते हैं कि अपने Computer में यदि हम Wi-Fi चला रहे हैं या Mobile से अपने Computer का Wi-Fi कनेक्ट किए हैं। हमको यह देखना है कि हमारे कनेक्शन Mobile से लिए हैं। उस में नेट कितना balance है। उसकी जानकारी के लिए सबसे अच्छा है कि आप कोई भी ब्राउज़र ओपन कीजिए और गूगल में आपको सर्च करना है jio.com दोस्तों जैसे ही Jio.com लिखेंगे तो यह विंडो ओपन होगा। आपके जिओ के ऑफिशियल वेबसाइट ओपन हो जाएगी।

ओपन होने के बाद आपको उसमें आपको log in करना है लॉगइन का ऑप्शन है उसमें log in करने के बाद आप नंबर डालेंगे। नंबर पर एक OTP आएगा। आपको OTP डालना ।डालने के बाद आपको पूरे आपके सिम की डिटेल जानकारी जो भी है वह आपकी Computer स्क्रीन पर आप देख सकते हैं । जैसे किसके नाम सिम है, कितना balance है, यह तमाम प्रकार की जानकारी कितने दिन की वैलिडिटी है। तमाम प्रकार की अपनी Jio sim recharge सम्बंधी जानकारी, कितने का रिचार्ज की जानकारी आसानी से निकाल सकते हैं।

इंटरनेट से jio Recharge कैसे करते हैं

दोस्तों बात करते हम Recharge कि यदि हम अपने इंटरनेट के माध्यम से या अपने कार्ड के माध्यम से हम Jio.com पर जाकर के हम आसानी से अपने सिम का Balance Recharge कर सकते हैं जैसे उसमें ऑफर का ऑफर देखने के बाद आप जैसों को पसंद करेंगे उस पर क्लिक करेंगे।

how to check jio balance
how to check jio balance

करने के बाद आप उसको सीधा हम Internet banking से अपने Mobile को रिचार्ज करना चाहते हैं तो Recharge करने के लिए सीधे हम इंटरनेट बैंकिंग पर लॉगइन होंगे लॉगइन होने के बाद उसमें एक ओटीपी आएगा ओटीपी डालना होगा वह आप आसानी से अपने Jio सिम को रिचार्ज कर सकते हैं।

दोस्तों हमारी एक छोटी-सी पोस्ट में आप ने यह देखा कि “how to check jio balance mobile and computer” अपने जियो सिम का बैलेंस कैसे चेक करते (How to check balance of jio sim) हैं वह रिचार्ज कैसे करते हैं आपको हमारी एक छोटी-सी जानकारी यदि अच्छी लगी हो दोस्तों तो आप अपने दोस्तों के साथ ज़रूर इस पोस्ट को शेयर करें ।देखने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

Read this post

एफिलिएट मार्केटिंग अमेज़न से पैसे कैसे कमा सकते ?

Earn money from home in India for students Hindi

अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए कैसी सोच बनाये ?

मध्य प्रदेश के आश्चर्यजनक टॉप 10 तथ्य क्या है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =